महम में आशा वर्करज ने किया विरोध प्रदर्शन

ऐप के माध्यम् से शेयर हो रही है व्यक्तिगत जानकारियां

महम
आशा वर्करर्ज ने एमडीएम 360 ऐप डाउनलोड करने का विरोध किया है। वर्करर्ज का कहना है कि इस ऐप के माध्यम् से उनकी व्यक्तिगत जानकारियां सांझा हो रही हैं। इस ऐप के दुष्परिणामों के मामले सामने आ चुके हैं।
आशा वर्करर्ज यूनियन राज्य कमेटी के आह्वान पर सामान्य अस्पताल महम, सीएचसी मदीना की आशा वर्करर्ज ने सामान्य अस्पताल महम, पीएचसी मोखरा तथा सीएचसी मदीना में अलग-अगल विरोध प्रदर्शन किए तथा अपनी मांगांे के संबंध में प्रधानमंत्री के नाम एसएमओ को ज्ञापन सौंपा।
सीटू के जिला कोषाध्यक्ष सत्यनारायण, यूनियन नेत्री फूलवती, आशा व मुकेश ने बताया कि आशा वर्करज पर बिना प्रशिक्षण दिए ही आॅनलाइन काम करने का दबाव बनाया जा रहा है। वर्करज का कहना है कि फोन की हैंडलिंग अन्य के हाथों में होगी तो आशाओं को ब्लैकमेल करने या दुघर्टना का भी सामना करना पड़ सकता है।
वर्करज का कहना है कि जिले व राज्य में ज्यादातर आशा वर्करज के अधिकारी पुरुष हैं, इसलिए आशा वर्करर्ज ऐप डाउनलोड करने का विरोध कर रही हैं। वर्करज का कहना है कि बहुत सी वर्करज के पास आईडी कार्ड भी नहीं है। जिससे सर्वे के दौरान आशाओं को दिक्कत आ रही हैं।
मांग की गई हैं कि जिन आशाओं की जिन आशाओं की मृत्यु हुई है। केंद्र सरकार द्वारा उनके परिवारों कों 50 लाख का तथा राज्य सरकार द्वारा 10 लाख का बीमा दिया जाए। इसके अतिरिक्त जोखिम भत्ता दिए जाने तथा अन्य मांगे भी वर्करज ने की हैं।
विरोध प्रदर्शन को सीटू जिला सहसचिव कामरेड विनोद के अतिरिक्त आशा वर्करज आशा, शीला, संतोष, शर्मिला, मीना, सरला, राजबाला, मंजू रानी, मुकेश मोखरा, सुशीला, रजनी, राजवंती व प्रकाशी आदि ने भी संबोधित किया। (विज्ञप्ति) 24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *