आठ अक्टूबर से गोहाना में होगी भूख हड़ताल

संत गोपाल दास भी आए चबूतरे पर
एक नवंबर से विधायक बलराज कुंडू करेंगे प्रदेश की यात्रा

24सी न्यूज़, महम

कृषि अध्यादेशों के विरोध में महम चौबीसी के चबूतरे पर विधायक बलराज कुंडू के नेतृत्व में चल रहे किसान-मजदूर न्याय युद्ध आंदोलन के तहत चल रहे क्रमिक अनशन पर सोमवार को शिरोमणी अकाली दल के नेता भी पहुंचे।
अकाली नेताओं में शिरोमणी अकाली दल के उपप्रधान एवं पूर्व सांसद चंदू माजरा, राज्य सभा सांसद बलविंदर भूंदर तथा एसजीपीसी सदस्य सरदार भूपेंदर सिंह असंध आदि शामिल थे।
जारी विज्ञप्ति के अनुसा प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने अपने संबोधन में कहा है कि अकाली दल इस आंदोलन के साथ मजबूती से खड़ा है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस आंदोलन को समर्थन दिया है तथा विधायक कुंडू के प्रयासों की प्रशंसा की है।
गौभक्त संत गोपाल दास भी सोमवार को चबूतरे पर पहुंचे।
गोहाना में शुुरु होगा दूसरा चरण
जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि पंचायतियों से विचार विमर्श के बाद फिलहाल चबूतरे पर चल रहे क्रमिक अनशन को समाप्त किया गया है। दूसरा चरण का आंदोलन आठ अक्टूबर से गोहाना में शुरु होगा। गोहाना में प्रतिदिन 11 व्यक्ति अनशन पर बैठेेेंगे। इसके बाद एक अक्टूबर से विधायक बलराज कुंडू प्रदेश भर में गांव-गांव जाकर कृषि अध्यादेशों के विरुद्ध जागरुकता अभियान चलाएंगे। इस आंदोलन में सेवानिवृत कार्यकारी अभियंता हवा सिंह, पूर्व कर्मचारी नेता जलकरण बलहारा, युवा किसान नेता सत्यवान नरवाल, डा. शमशेर सिंह, प्रदीप धनखड़, नरेंद्र तालू और अमित अठवाल तथा अन्य पंचायत प्रतिनिधियों का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *