एसडीएम गायत्री अहलावत ने कोराना महामारी को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित किया

एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

  • कहा- जीवन को बचाना बहुत जरुरी
  • नियमों के पालन के सख्त निर्देश दिए

कोविड-19 से बचाव तथा निर्धारित नियमों का पालन करने संबंधि व्यवस्थाओं को लागू करने के लिए एसडीएम मेजर गायत्री अहलवत ने अधिकारियों की बैठक को संबोधित किया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग, नगरपालिका, पुलिस, राजस्व विभाग तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में मेजर गायत्री अहलावत ने कहा कि  कि हमारी एवं दूसरों की जिंदगी बहुमूल्य है। घर से बाहर निकलते समय चेहरे को मास्क से ढके। मास्क न हो तो साफ गमच्छा या साफ कपड़े से मुंह को ढके। सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय दो गज की दूरी का पालन करें।

सख्ती से करवाएं नियमों का पालन

एसडीएम ने पुलिस विभाग से कहा कि यदि कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाए हुए है या उसने अपने चेहरे को उचित तरीके से नहीं ढ़क रखा है तो उसका चालान अवश्य किया जाए। खुले में थूकने पर भी जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नाईट कर्फ्यू के दौरान पुलिस गश्त बढ़ाई जाए।

समारोह के लिए लेनी होगी अनुमति

एसडीएम ने कहा कि शादी समारोह या अन्य किसी सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए एसडीएम की अनुमति लेनी होगी। उन्होंने बताया कि जिलाधीश  रोहतक द्वारा महामारी अधिनियम के तहत आदेश जारी कर सभी प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है। अपने आदेशों में जिलाधीश ने कहा है कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा पहले ही अवकाश की स्वीकृति को रद्द किया जा चुका है। आदेशों में कहा गया है कि केवल अति अपरिहार्य आपातकाल की स्तिथी को छोडक़र किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी को अवकाश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही आदेशों में यह भी कहा गया है कि बिना पूर्व स्वीकृति के कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी अपना स्टेशन नहीं छोड़ेगा।

हर सोमवार मंगलवार को होगा मेगा टीकाकरण अभियान

एसडीएम ने नगरपालिका सचिव नरेन्द्र सैनी को सभी सफाई कर्मचारियों व सीडीपीओ महम को सभी आंगनवाडी कार्यकर्ताओं व हैल्परो का कोविड.19 के टीकाकरण के बारे में ज्यादा से ज्यादा पंजीकरण करवाकर टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने   बताया कि कोविड19 की तीसरी लहर देखने को मिल रही है। टीका पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है। कोई भी व्यक्ति कोविड.19 के टीकाकरण के बारे में किसी के बहकावे में न आएं। मौके पर पंजीकरण करवाकर ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाएं। उन्होने बताया कि प्रत्येक सीएचसी व पीएचसी में प्रत्येक सोमवार एवं मंगलवार को मेगा टीकाकरण अभियान चलाने का फैसला लिया गया है।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *