मुंढाल के सरपंच द्वारा डीसी व एसपी को लिखा गया पत्र

गांव ने अपने स्तर पर भी लगाया पांच दिन का लाॅकडाऊन

ग्रामीणों ने निर्णय लिया सामुहिक रूप से ना ताश खेलेंगे, ना हुक्का पीएंगे
सब्जी, राशन व दूध सुबह सात से दस बजे तक मिलेगा
दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी
निवर्तमान सरपंच ने लिखा डीसी व एसपी को पत्र
महम, सुनील खान

महम से मात्र 15 किलोमीटर दूर गांव मुन्ढाल ने कोरोना महामारी से स्वयं भी लड़ने की पहल की है। महम चैबीसी पंचायत का एक तपा मंुढ़ाल की मुढ़ाल खुर्द पंचायत में गांव में आठ मई से पांच दिन के अपने स्तर पर भी लाॅकडाऊन की घोषण की है। इस संबंध में गांव के निवर्तमान सरपंच विजयपाल ने डीसी व एसपी भिवानी को पत्र लिख कर जानकारी भी दी है।
सरपंच विजयपाल ने बताया है कि महामारी के लगातार हो रहे फैलाव के कारण गणमान्य ग्रामीणों ने अपने स्तर पर भी लाॅकडाऊन लगाने का निर्णय लिया है।
गांव का यह लाॅकडाऊन 8 मई से सुबह से शुरु होकर पांच दिन तक चलेगा। इस दौरान गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा।
सामुहिक हुक्के व ताश पर भी रोक
सरपंच विजय पाल ने बताया कि इस दौरान गांव में एक साथ कोई एकत्र नहीं होगा। सामुहिक रूप से हुक्का पीने तथा ताश खेलने पर भी रोक रहेगी।
दवाइयों की दुकान खुली रहेंगी
विजय पाल ने बताया कि इस दौरान दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी। हालांकि दूध, सब्जी व राशन की दुकानों के खुलने का समय सुबह सात बजे से शाम सात बजे किया गया है। ग्रामीण अपने स्तर पर लाॅकडाऊन की व्यवस्ंथाओं का निरीक्षण भी करेंगे।
तीन घंटे से ज्यादा का नहीं होगा सामुहिक कार्यक्रम
विजयपाल ने बताया कि गांव में यदि पहले से कोई घोषित विवाह शादी आदि का सामुहिक कार्यक्रम है तो इसके लिए एसडीएम की अनुमति तो लेनी होगी ही। साथ ही संख्या का भी कड़ाई से पालन किया जाएगा। निर्धारित संख्या से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने इसके लिए गांव तथा प्रशासन से सहयोग की अपील भी की है।

सरपंच विजय पाल

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24सी न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *