महम में कोविड केयर सैन्टर बनाने के लिए हुई बैठक को संबोधित करते सांसद रामचंद्र जांगड़ा

महामारी को लेकर महम में दिखे गंभीर प्रयास

  • सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने की एसडीएम के  साथ बैठक
  • समाजसेवी संस्थाओं को भी किया शामिल
  • महम के सांई हाॅस्टल में बनेगा कोविड केयर सैन्टर
  • कोविड सैन्टर में होगी ऑक्सीजन की भी सुविधा

आखिर महम में महामारी के लेकर गंभीर प्रयास आरंभ कर दिए गए हैं। सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने गुरूवार को एसडीएम गायत्री देवी के साथ बैठक की। बैठक में शहर की टाऊन पार्क के पास स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (सांई) के सैंटर को कोविड केयर सैंटर बनाने का निर्णय लिया गया है। इस सैंटर में 50 बैड की व्यवस्था होगी। बैठक में अन्य विभागों के अधिकारी, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा पालिका चेयरमैन फतेह सिंह भी उपस्थित रहे।

कोविड केयर सैन्टर के लिए मौके का मुआयने करते सांसद व अधिकारी

यहां मिलेगी आक्सीजन भी

सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने बताया कि महामारी से संक्रमित ऐसे लोग जिनके घरों में आईसोलेशन के लिए उपयुक्त जगह नहीं है, वे यहां भर्ती हो सकते हैं। सांसद ने बताया कि कॉविड केयर सैंटर को बनाने के लिए बिजलीए, पानी,  कुलर, पंखे इत्यादि का प्रबन्ध करने बारे  काम शुरू कर दिया गया है। कॉविड केयर सैंटर के अंदर ऑक्सीजन की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी।

जनसहयोग से स्थापित होगा कोविड केयर सैन्टर

मेजर गायत्री अहलावत  ने बताया कि गैर सरकारी संस्थाओं तथा राज्य सभा सांसद के सहयोग एवं दान के रूप में एकत्रित धन राशि से कॉविड केयर सैंटर बनाया जाएगा। उन्होने बताया कि कॉविड केयर सैंटर में 30 बैड पुरुषों एवं 20 बैड महिलाओं के होंगें।

बसंतलाल ने ली एम्बुलैंस मुहैया कराने की जिम्मेदारी

बैठक में समाजसेवी बसन्तलाल गिरधर ने सांई अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाने पर एम्बुलैंस मुहैया करवाने की की जिम्मेवारी ली। बैठक के बाद सांसद रामचंद्र जांगड़ा, एसडीएम मेजर गायत्री देवी,  नायब तहसीलदार राजकुमार शर्मा, बिजली विभाग के उपमण्डल अभियंता सुरेश हुड्डा, जनस्वास्थ्य विभाग के जेई आकाश हुड्डा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. शिवानी मान ने मौके पर जाकर वहां का जायजा  लिया तथा संबंधित अधिकारीयों को  र्निदेश दिए की जल्द से जल्द इस जगह को कॉविड केयर सैंटर का अमलीजामा पहनाया जाए ताकि संक्रमित व्यक्ति इसकी सेवाएं ले सकें।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *