गांव निंदानों में अपना संबोधन देते किसान नेता राकेश टिकैत

किसान शहीद दीपक नहरा की प्रतिमा का किया अनावरण

चकबंदी को लेकर चल रहे किसानों के धरने का भी किया समर्थन
महम

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने किसानों ने 13 महीनों तक आंदोलन किया है। वे जानते हैं उन्हें किसे वोट देना चाहिए और किसे नहीं। उन्होंने कहा देश का किसान समझदार है। राकेश टिकैत आज गांव निंदाना मंे आए थे। उन्होंने किसान आंदोलन में शहीद हुए निंदाना बैंसी के किसान दीपक नहरा की प्रतिमा का अनावरण किया तथा चकबंदी में त्रुटियों के विरोध में धरने पर बैठे किसानों से भी मिले।
यहां मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों से एमएसपी पर गारंटी देने का वादा भी किया था, जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है। किसान शहीदों को मुआवजा देने की वादा भी हुआ था। सभी शहीदों को अभी मुआवजा नहीं मिला है। टिकैत का कहना है कि अगर सरकार ने सभी मांगे नहीं मानी तो किसान भी यहीं हैं और टैªक्टर भी यहीं हैं। आंदोलन फिर से आरंभ कर दिया जाएगा।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि किसानों को राजनीति से दूर रहना चाहिए। हालांकि अपने पराए की पहचान जरुर करनी चाहिए। उन्होंने राजनीति में भाग ले रहे संगठनों के बारे में कहा कि वे किसान संगठन चार महीनें की छुट्टी पर हैं।
बाद में इस बारे में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चकबंदी के दौरान प्रभावशाली किसान अपनी चक अच्छी जगह पर लगवा लेते हैं। निंदाना से तो हाईवे भी निकल रहा हैं, यहां तो गड़बड़ी हुई होगी। उन्होंने इस मामले में किसानों का साथ देने की बात कही।

निंदाना में किसान शहीद दीपक नहरा की प्रतिमा का अनावरण हुआ

इसके अतिरिक्त निंदाना किसान संघर्ष समिति का धरना 25वें दिन भी जारी रहा। धरने किसान नेता राकेश टिकैत के अतिरिक्त किसान नेता शिवकुमार काका, रवि आजाद, अभिमन्यु कुहाड़, गीता देवी, दलबीर गांधी ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर पर किसान संघर्ष समिति के सदस्य राममेहर नहरा, बिजेंद्र नहरा, मा. राजबीर राठी, सुरेंद्र नहरा व कुलबीर आदि भी उपस्थित रहे। दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *