प्राचार्या आशा मालिक ने की सफाई अभियान की शुरुआत

प्राचार्या आशा मलिक ने किया शुभारम्भ

महम
एसडीएम प्रदीप अहलावत के निर्देशन में गुरु रविदास की जयंती के उपलक्ष्य में राजकीय महाविद्यालय महम के छात्र छात्राओं ने महा सफाई अभियान चलाया। अभियान का शुभारंभ प्राचार्या आशा मलिक ने किया। लघु सचिवालय में डीएसपी, बागवानी, आंगनवाडी तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा अपने कार्यालयों में सफाई अभियान चलाया गया।
प्राचार्या आशा मलिक ने छात्र छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि शहर और गांव को सुंदर, स्वच्छ और गंदगी से मुक्त बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होने कहा कि स्वच्छता की शुरूआत सबसे पहले हमें स्वयं से करनी होगी। उन्होने कहा कि अपने आसपास न तो स्वयं गंदगी फैलाये और ना ही किसी को फैलाने दे। कूड़ा करकट कूड़ेदान में ही डालें तथा दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।
प्राचार्या ने आह्वान किया कि हम सबको मिलकर खुले में शौचमुक्त की निरंतरता को बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत नागरिक पानी का ठहराव किसी स्थान पर ना होने दें। कूड़े-कचरे का ढेर न लगने दें। स्वच्छता रैली में कॉलेज स्टाफ से अनिल, दीपक, भुपेंद्र, नीरज, रीतू, शिल्पी तथा वर्षा ने भी शिरकत की। (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *