महम अनाजमंडी में किसानों के लिए बना खाना खाते एसडीएम व शमसेर खरकड़ा

रविवार तक 25529 क्विंटल गेहूं की हो चुकी है खरीद

महम
एसडीएम प्रदीप अहलावत ने सोमवार को अनाज मंडी का दौरा कर फसल खरीद कार्यों का जायजा लिया। एसडीएम व हरियाणा भारतीय जनता पार्टी कार्यकारिणी के सदस्य शमशेर खरकड़ा ने मंडी के प्रधान धर्मबीर सिवाचए पूर्व प्रधान राजकुमार, राजेश अहलावत, मंडी के सचिव देवीराम, मंडी के सुपरवाइजर सुदेश यादव, लेखाकार राजदीप, संजीत व रविन्द्र हुड्डा व किसानों के साथ मार्केट कमेटी कार्यालय में बैठक की। एसडीएम प्रदीप अहलावत व हरियाणा भारतीय जनता पार्टी कार्यकारिणी के सदस्य शमशेर खरकड़ा ने मंडी में गेहूं बिक्री के लिए आने वाले किसानों के लिए उपलब्ध करवाए गए निःशुल्क भोजन का स्वयं खाना खाकर भोजन की गुणवता की सराहना की।
एसडीएम ने फसल खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मंडियों में किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी आड़े नहीं आनी चाहिए। फसल खरीद के कार्य में अगर कोई समस्या आती है तो तुरंत सूचित करेंए उस समस्या का समाधान अविलंब करवाया जाएगा। महम मंडी में बिक्री के लिए कल तक पहुंचे 43826क्विंटल गेहूं में से 25529 क्विंटल गेहूं की खरीद कर ली गई । एसडीएम ने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों से कहा कि धीरे.धीरे मंडियों में फसल की आवक तेजी पकड़ेगी। इसलिए गेहूं उठान का कार्य भी तेजी से करवाते रहें ताकि किसानों को मंडियों में फसल उतारने के लिए पर्याप्त जगह मिलती रहे।
हरियाणा बीजेपी कार्यकारिणी के सदस्य शमशेर खरकड़ा ने कहा कि मंडियों में बिक्री के लिए आने वाली फसल का एक.एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वह अपनी फसल को सुखाकर मंडियों में लाएं ताकि खरीद कार्य तुरंत हो सके। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर फसलों का पंजीकरण करवाया हैए उन्हें मंडियों में गेट पास की सुविधा प्राप्त करने में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। अनाज मंडी का दौरा करते हुए शुद्ध पेयजल, शौचालय, बारदाना व रोशनी व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा है कि मंडी की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *