परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण करते एसडीएम प्रदीप अहलावत व एएसपी हेमेंद्र मीणा

महम के तीन स्कूलों में चल रही हैं दसवीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं

महम
उपमण्डलाधीश प्रदीप अहलावत एवं सहायक पुलिस अधीक्षक हेमेन्द्र कुमार मीणा आईपीएस की टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। बुधवार को दसवीं कक्षा का हिंदी का पेपर था।
एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि कि नकल की रोकथाम के लिए विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। औचक निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थियों की तलाशी भी ली गई। किसी भी परीक्षार्थी से नकल बरामद नहीं हुई।
एसडीएम ने बताया कि महम में तीन विद्यालयों में बोर्ड की परीक्षाओं के सेंटर बनाए गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम में दोए सैमाण चुंगी पर स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक व महम भराण रोड पर स्थित सही राम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक सेंटर बनाया गया है। एसडीएम ने विद्यालयो के प्रधानाचार्योए सभी केन्द्र अधीक्षकों व डयूटीरत शिक्षकों को निर्देश दिए परीक्षाओं को नकल रहित पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति में अगर किसी भी संसाधन की आवश्यकता है तो तुरंत सूचित करें। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एचके मीणा आईपीएस ने बताया कि पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि अगर कोई असमाजिक तत्व परीक्षा केन्द्रों के आसपास नकल डालने की चेष्टा करते हुए पाया जाए तो उसको पकड़कर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करें। सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस कर्मियों की ड्यूटी निर्धारित की हुई है। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *