आरकेपी स्कूल मदीना में प्रस्तुति देते बच्चे

स्कूल में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

महम
रामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयए मदीना में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने भाषणए कविताए नाटक व गीत आदि के माध्यम से इस वर्ष की थीम ‘सतत भविष्य’ कक्षा नौवीं के विद्यार्थियों ने नाटक के माध्यम से स्वास्थ्य तथा बीमारी में विज्ञान की भूमिका पर नाटक मंचन किया।
कक्षा 12 वीं श्एश् से संजनाए साक्षीए दीक्षा ने कविता के माध्यम से जीव विज्ञान के बारे में बताया।
कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने रसायन विज्ञान व भौतिक विज्ञान के सिद्धांतों को नाटक के माध्यम से प्रस्तुत किया। बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी अंकित ने विज्ञान से संबंधित सिद्धांत गाने के माध्यम से प्रस्तुत किए ।12वीं की छात्राओं आकांक्षा, अनु तथा भूमि ने जीव विज्ञान के सिद्धांतों को गाने के माध्यम से समझाया। 11वीं कक्षा के छात्र प्रियांशु ने विज्ञान की सहायता से जादू का प्रदर्शन किया ।

जयंत जसपाल

इस अवसर पर स्कूल निदेशक साहिल दाँगी व चैयरमैन रविन्द्र दांगी ने सूचना दी कि स्कूल के विद्यार्थी जयंत जसपाल ने श्अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानश्ए जम्मू में एमबीबीएस में अपना स्थान बनाकर विद्यालय के इतिहास में एक और उपलब्धि दर्ज की।
उन्होंने जयंत को उसके कठिन परिश्रम और लग्न से हासिल की इस सफलता के लिए बधाई दी व उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की । (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *