पार्षदों ने डीसी को लिखा पत्र

स्कूल स्टाफ भी लिख चुका एसडीएम व नगरपालिका को पत्र
स्कूल में पढ़ रही हैं 650 छात्राएं, स्कूल की दीवार भी टूटी हुई है
महम

एक तरफ तो पूरे देश में ’स्वच्छ भारत-स्वस्थ्य भारत’ अभियान जोरों पर है। दूसरी तरफ महम के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गत आठ साल से सफाईकर्मी ही नहीं है। महम नगरपालिका की प्रधान भारती पंवार तथा पार्षदों ने इस संबंध में उपायुक्त रोहतक को पत्र लिखा है। स्कूल द्वारा भी एसडीएम महम व नगरपालिका महम को स्कूल में सफाई कर्मचारी की नियुक्ति के लिए पत्र लिखा जा चुका है।
प्रधान भारती पंवार, वार्ड दो से पार्षद मोनू, तीन से रेणू देवी, छह से शैंकी गिरधर, नौ से कौशल्या देवी, दस से ईश्वर सिंह, 11 से चंचल रानी, 13 से रेणू रानी तथा 15 से सुमन द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है कि इस विद्यालय मे शहर की लगभग 650 छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही है। स्कूल में सफाईकर्मी ना होने के कारण स्कूल परिसर को साफ सूथरा रखने में परेशानी आ रही है।
पत्र मंे यहां तक कहा गया है कि सफाई ना होने के कारण छात्राएं बीमार पड़ सकती हैं और पूरा शहर बीमारी की चपेट में आ सकता है। प्रधान तथा पार्षदांे ने कहा है कि स्कूल में अतिशीघ्र महिला सफाई कर्मचारी की तैनाती की जानी चाहिए।

महम के राकवमावि की कई महीनांे से टूटी पड़ी है दीवार

स्कूल की टूटी है दीवार भी
महम के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की एक दीवार भी टूटी हुई है। लड़कियों के स्कूल में सुरक्षा की दृष्टि यह भी एक संवेदनशील मामला है। टूटी दीवार का फायदा उठाकर असामाजिक तत्व स्कूल के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं।
ये कहना है प्राचार्या का
स्कूल की प्राचार्या संध्या सुमन का कहना है कि उनकी जानकारी के अनुसार गत आठ साल से यहां सफाईकर्मी नहीं है। स्कूल स्टाफ अपने पैसे से सफाई की व्यवस्था करता है। इस संबंध में एसडीएम व नगरपालिका को पत्र लिखा जा चुका है। स्कूल की दीवार को ठीक करवाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को लिखा चुका है। जल्द ही दीवार ठीक करवा दी जाएगी। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *