महम सीएचसी में पहुचेंगे कल

रोहतकसांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रोहतक में ग्रामीण इलाकों की हर CHC के लिये अपनी ओर से कुल 18 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाये और आश्वस्त किया कि इनके अतिरिक्त अगर और भी जरूरत पड़ी तो तत्काल उन्हें उपलब्ध करायेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा के निर्देश पर रोहतक जिले में हर जगह कम से कम 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और किसी-किसी सीएचसी में आवश्यकतानुसार 3 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किये गए हैं।

अब तक सांपला सीएचसी, किलोई सीएचसी, मदीना सीएचसी, लाखनमाजरा सीएचसी, कलानौर सीएचसी, चिड़ी सीएचसी, कानहौर सीएचसी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपें जा चुके और कल तक महम सीएचसी में भी ये पहुँच जायेंगे। इस प्रकार सिर्फ रोहतक में करीब 18 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बांटे जा चुके हैं और इस क्रम को जारी रखते हुए पूरे प्रदेश में इनका वितरण किया जा रहा है। इस दौरान प्रमुख रूप से विधायक शकुंतला खटक, बलराम दांगी, पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निजी सचिव पंडित राजबहादुर, संतलाल वधवा, जगत काला आदि मौजूद रहे।

 जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सांसद दीपेन्द्र हुड्डा खुद पिछले दो महीने से हरियाणा के अलग-अलग जिलों में टीम दीपेन्द्र के हज़ारों साथियों के साथ दिन-रात लगकर कोरोना पीड़ितों को मदद पहुंचा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों को ऑक्सीजन, दवाईयों और इलाज के अभाव में दर-दर भटकना पड़ रहा था तब प्रदेश के हर जिले में मौजूद टीम दीपेन्द्र के वालंटियर किसी को अस्पताल में बेड दिलाते, तो किसी मरीज के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराते तो कहीं जिला प्रशासन से मदद लेकर, लड़कर जीवन रक्षक दवाइयों, प्लाज्मा का इंतजाम कराते। अब कोरोना गाँव-गाँव में फ़ैल चुका है तो टीम दीपेन्द्र ने गाँव में आइसोलेशन वार्ड बनवाने, सैनीटाईजेशन कराने, घर पर आइसोलेशन में कोरोना का इलाज करवा रहे रोगियों और अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिये भोजन का इंतजाम कराने में जुटे हुए हैं। इस पूरे काम की मॉनिटरिंग खुद सांसद दीपेन्द्र हुड्डा करते हैं और जहाँ कहीं जरूरत पड़ती है वो प्रशासन के अधिकारियों से बात करके समस्या का समाधान कराते हैं। विज्ञप्ति

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *