विधायक कुंडू ने कपास उत्पादक किसानों को 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री और कृषिमंत्री को लिखा पत्र

24सी न्यूज़, सुनील खान

महम

विधायक बलराज कुंडू ने रविवार को महम तथा आसपास की खराब हुई फसलों का जायजा लिया। कुंडू ने कहा कि कई गांवों में किसानों की कपास की फसल बीमारियों की चपेट में आकर बर्बाद हो चुकी है। किसान भाई हर तरह की दवा का स्प्रे भी कर चुके है, मगर बीमारी काबू नहीं आ रही। ऐसे में सरकार को चाहिए कि तुरन्त स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को कम से कम 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा राशि दी जाए।

फसल का जायजा लेने के बाद उन्होंने किसानों को मुआवजे के सिलसिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री को पत्र भी लिखा, जिसमें उन्होंने बताया है कि कपास की फसल दिनों-दिन खराब होती जा रही है और कई जगहों पर तो 70 से 80 प्रतिशत फसल तक बर्बाद हो गयी है। सरकारी अधिकारियों ने भी कपास खराब होने बारे रिपोर्ट सरकार को दी है लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही जो बेहद ही दुर्भाग्य है।

कुंडू ने कहा कि खट्टर सरकार किसानों और खेती को लेकर बड़ी-बड़ी बातें तो जरूर करती है लेकिन धरातल पर किसानों के भले के लिये कुछ नहीं कर रही।कुंडू ने बताया कि तीन दिन पहले वे तोशाम दौरे पर गए थे तो वहां पर भी आलमपुर, ढाणी माहूँ और दिनोद आदि कई गांवों के किसान इसी तरह परेशान मिले क्योंकि वहां पर भी सफेद मक्खी, मकड़ी और मच्छर की वजह से लभगग 70 से 80 फीसदी कपास खत्म हो चुकी है।

विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि अगर, सरकार ने जल्दी ही किसानों की सुध नहीं ली तो वे सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेंगे। उनके साथ कई किसान भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *