21 सितंबर को जिला स्तर पर होने वाले प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की

24सी न्यूज, सुनील खान
महम के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद सिंह दांगी ने कहा है कि तीन कृर्षि अध्यादेश घोर किसान विरोधी हैं। सरकार को ये अध्यादेश वापिस लेने होंगे। जब तक ये अध्यादेश वापिस नहीं लिए जाते तब तक कांग्रेस पार्टी आंदोलनरत रहेगी।
आनंद सिंह दांगी शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान अपनी मेहनत से देश का पेट पालता है। किसान खुशहाल होगा तभी देश विकास कर पाएगा। तीन कृर्षि अध्यादेश किसानों की ज़मीनें हड़पने की साजि़श हैं। ऐसे ही हालात रहे तो कोरपोरेट जगत किसानों की ज़मीन हड़प लेगा। धीरे-धीरे किसान सडक़ पर आ जाएगा।
पूर्व विधायक ने कहा कि चौ. देवीलाल के आदर्शों पर चलने का दावा करने वाली पार्टी इन दिनों प्रदेश में भाजपा के साथ सरकार में है। चौ. देवीलाल ने किसानों के हित में पूरा आंदोलन खड़ा कर दिया था। अगर यह पार्टी अपने आप को किसान हितैषी तथा चौ. देवीलाल के आदर्शों पर चलने वाली मानती है तो इन्हें सरकार से तुरंत समर्थन वापिस लेना चाहिए तथा किसानों के हक में आंदोलन करना चाहिए।
उन्होंने केंद्र तथा राज्य सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने कहा कि हालात लगातार तेजी से खराब हो रहे हैं। युवा भारी संख्या में बेरोजगार हो रहे हैं। जिससे अपराध बढ़ रहे हैं। विकास का पहिया पूरी तरह रुक गया है। सरकार की जिम्मेदारी बनती है इस दिशा में तेजी से कदम उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि देश को असली मुद्दों से भटकाया जा रहा है। इस अवसर पर उनके साथ हलका अध्यक्ष जगत सिंह काला, पूर्व हलका अध्यक्ष अनिल शर्मा, पार्षद कृष्ण नहरा तथा धर्मबीर वकील आदि भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *