दानदाताओं को सम्मानित करते कमेटी के सदस्य

गौशाला में हुआ धार्मिक व सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम

  • विधायक उठाए गौशाला कमेटी पर सवाल
  • गौशाला कमेटी विधायक के दान को स्वीकार करने पर विचार करने के लिए करेंगी बैठक
  • बिना निमंत्रण के कार्यक्रम में पहुंचे थे विधायक

मकरसक्रांति के अवसर पर श्रीकृष्ण गौशाला महम में हवनयज्ञ व धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कमेटी ने इस वर्ष किसी राजनीतिक व्यक्तित्व को मेहमान के रूप में आमंत्रित नहीं किया गया था। इसके बावजूद विधायक बलराज कुन्डू गौशाला के कार्यक्रम में पहुंच गए।

विधायक ने यहां कहा कि उन्होंने अपना वेतन दान करने की घोषणा की हुई है। उसी वेतन को वे गौशाला में देने में आए हैं। बात यहीं नहीं रुकी। विधायक नाराज दिखे उन्होंने अपने संबोधन में गौशाला कमेटी पर राजनीति करने के आरोप भी लगा दिए।

हालांकि कमेटी के प्रधान सतबीर सिंह ने कि यहां कोई राजनीति नहीं होती। कमेटी ने इस कार्यक्रम में किसी भी राजनैतिक व्यक्ति को नहीं बुलाने का निर्णय लिया था। इसी कारण विधायक को भी निमंत्रण नहीं दिया गया था। उन्होंने विधायक के आरोपों को निराधार बताया।

महंत सतीश दास जी ने भी अपने संबोधन में विधायक को विनम्रता का भाव रखना चाहिए था। उन्होंने कहा कि गौशाला कमेटी निष्पक्षता तथा पारदर्शिता से कार्य कर रही है। वे यह बात जिम्मेदारी से कह रहे हैं।

गौशाला के संरक्षक डा. कृष्ण कुमार लांबा ने कहा कि विधायक जो दान देकर गए हैं, उसे फिलहाल स्वीकार नहीं किया गया है। इस संबंध में गौशाला कमेटी की एक बैठक बुलाई जाएंगी। कमेटी जो भी निर्णय लेगी उसके बाद ही दान का स्वीकार या अस्वीकार करने का निर्णय लिया जाएगा।

रागनी प्रस्तुत करते कलाकार

मकरसक्रांति के अवसर पर गौशाला में हरवर्ष की भांति हवन यज्ञ तथा धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर हरियाणवीं गायक अमित मलिक तथा अन्य कलाकारों ने रागनियों की प्रस्तुतियां दी। सुबह हवन यज्ञ हुआ। इस अवसर पर गौशाला कमेटी के श्रेष्ठ दानदाताओं को सम्मानित भी किया गया।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *