नायब तहसीलदार को ज्ञापन देते बसपा कार्यकर्ता

नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

महम
महम हलके के बसपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को चिराग योजना के विरोध में प्रदर्शन किया तथा नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व बसपा के पूर्व जिला सचिव अजीत मेहरा तथा विधानसभा चुनावांे में महम से बसपा के प्रत्याशी रहे अनिल बिंटू ने किया।
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से नष्ट करना चाहती है। चिराग योजना के तहत शिक्षकों की पोस्ट समाप्त करना तथा स्कूलों को मर्ज करना अत्यंत तानाशाहीपूर्ण निर्णय है। सरकारी स्कूलों में ज्यादातर गरीब समाज के विद्यार्थी ही पढ़ते हैं। स्कूलों में शिक्षक ही नहीं होगा तो विद्यार्थी कहां जाएंगे। यह सरकार की गरीबों को शिक्षा से दूर रखने की एक सोची समझी साजिश है। नौवीं कक्षा तक विद्यार्थियों को फेल ना करने का निर्णय भी विद्यार्थियों को शिक्षा से वंचित रखने का एक तरीका बताया। बच्चे की नींव कमजोर रह जाने से वह आगे पढ़ ही नहीं पाता। प्रदर्शनकारियों ने गरीबों पर हो रहे अत्याचारों तथा युवाओं को रोजगार ना मिलने पर भी सरकार को कोसा।
प्रदर्शनकारियों ने चौबीसी के चबूतरे पर सभा की तथा बाद में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय तक गए। प्रदर्शन में सज्जन फौजी, अजीत कुमार दहिया, चंद्रप्रकाश, राजेंद्र इंदौरा, जुगनु रंगा, मास्टर जगजीत रंगा, अशोक मुन्डे, चांद राम मेहरा, मास्टर पवन बहमणिया, अजमेर भुक्कल, बबलू, नवीन मेहरा, सत्यनारायण मेहरा, रामनिवास पावरिया सरोज पावरिया व राकेश पावरिया आदि शामिल रहे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *