चौ. छोटूराम की प्रतिमा खंडित करने के बाद की पंचायत

  • प्रशासन को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम
  • रविदास सभा नहीं मनाएंगी रविदास जयंती

गांव मोखरा में शरारती तत्वों की नापाक हरकत से भाईचारा खराब नहीं होने दिया जाएगा। चौ. छोटूराम की प्रतिमा को खंडित किए जाने की घोर निंदा नहीं की गई। खंडित करने वालों को 48 घंटे में गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम भी दिया गया है। साथ ही प्रतिमा खंडित किए जाने के विरोध में संत रविदास युवा समिति ने संत रविदास जयंती को नहीं मनाने का निर्णय भी लिया है।  

गुरुवार की रात को मोखरा के पाना खास में बस स्टैंड के साथ स्थित चौ. छोटूराम पार्क में स्थित दीनबंधू चौ. छोटूराम की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया था। शरारती तत्वों ने प्रतिमा के धड़ को सिर से अलग कर दिया। सिर भी गायब है। इस घटना को लेकर गांव में रोष बना हुआ है।

शाम को हुई पंचायत

गांव के बीचो-बीच स्थित चौ. छोटूराम पार्क में ही गांव की शाम को पंचायत हुई। पंचायत में ग्रामीणों ने प्रतिमा को खंडित किए जाने की घोर निंदा की। पंचायत ने प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है कि प्रतिमा खंडित करने के आरोपियों को 48 घंटे में गिरफ्ताार किया जाना चाहिए। अन्यथा ग्रामीण आंदोलन को मजबूर होंगे। साथ ही ग्रामीणों ने भाईचारा बनाए  रखने का निर्णय भी लिया। पंचायत में मोखरा तपा प्रधान रामकिशन मोखरा, गजनूप, रामकुमार, प्रकाश तथा करतार आदि उपस्थित रहे।

उपस्थित ग्रामीण

नहीं मनाएंगे रविदास जयंती

गांव में दीनबंधु चौ. छोटूराम की प्रतिमा खंडित करने के विरोध में संत रविदास जयंती नहीं मनाने का निर्णय लिया है। युवा रविदास सभा ने इस संबंध में सभा की बैठक की। बैठक में प्रतिमा को खंडित किए जाने की निंदा की गई तथा कहा गया कि चौ. छोटूराम गरीब किसान के मसीहा थे। विरोध में सभा संत रविदास जयंती नहीं मनाएगी। बैठक में प्रधान रामकिशन, बजरंग, नरेश, अनूप तथा सुनील कुमार आदि भी उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *