रक्तदाताओं के साथ मुख्यातिथि

महम के वार्ड आठ के निवर्तमान पार्षद रामनिवास उर्फ कुक्की सैनी की बेटी थी अंकिता सैनी

पंचायती रामलीला मैदान में लगाया गया रक्तदान शिविर
महम

वार्ड आठ के निवर्तमान पार्षद रामनिवास उर्फ कुक्की सैनी की दिवंगत बेटी अंकिता सैनी की याद में महम के पंचायती रामलीला मैदान रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। बुधवार को अंकिता की प्रथम पुण्यतिथि थी। इस दुनिया को अलविदा कहते समय अंकिता की उम्र 21 वर्ष थी। उनकी याद में 121 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। समाजसेवी जयप्रकाश आर्य रक्तदान शिविर में मुख्यातिथि रहे। सर्दी के मौसम के बावजूद रक्तदाताओं में भारी उत्साह था। सुबह जल्दी से रक्तदान करने वालों की भीड़ लगने लगी थी। रक्तदाताओं व गणमान्य व्यक्तियों ने अंकिता सैनी को पुष्पाजंलि अर्पित की तथा भावुक कर देने वाले इन क्षणों में परिवार का हौंसला बढ़ाया।

अंकिता के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित करते परिजन व गणमान्य व्यक्ति

जन्म-मृत्यु के साथ रक्तदान को जोड़ना अच्छी पहल-आर्य
जयप्रकाश आर्य ने इस अवसर पर कहा कि जन्म व मृत्यु के साथ रक्तदान को जोड़ना एक अच्छी पहल है। रक्त की एक बूंद भी जरुरत के समय एक जिंदगी को बचा सकती है। इस शिविर के आयोजन से समाज में एक बहुत अच्छा संदेश जाएगा। समाज में जागरुकता बढ़ेगी। इस प्रकार के आयोजनों से बेटी अंकिता की यादें हमेशा बनी रहेंगी।

रक्तदाताओं को किया गया सम्मानित

किसने-कौन सी बार किया रक्तदान!
शिविर में मुख्य रूप से कपिल ने 32वीं बार, रामपाल ने 28वीं बार, प्रषांत ने 18वीं, डा. राजंेद्र अंचल ने 17वीं, प्रदीप ने 15वीं, आशीष, राहुल व परमजीत ने 10वीं बार रक्तदान किया। इसके अतिरिक्त मुकेश व जितेंद्र ने आठवीं तथा शैंकी ने सातवीं, विपुल ने छटी, दीपक व राकेश ने पांचवी बार तथा प्रदीप ने चौथी बार रक्तदान किया। अंकिता के परिजनों में से चाचा बजरंग तथा भाई शुभम व सौरभ ने भी रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर में जनसेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष बसंत लाल गिरधर के अतिरिक्त राज्य शिक्षक पुरस्कार विजेता अध्यापक अजमेर सिंहमार, मुकेश गर्ग, प्रवीण सिंगला, श्याम सुंदर सैनी, काला सैनी, प्रवीण शर्मा, मास्टर सुशील गुप्ता, अजय सिंगला, सोनू सैनी, विनोद गोयल, सोनू शर्मा, रिन्कू महेंद्रा, दीपक दहिया, सुमित सैनी, साहिल शर्मा व राहुल सैनी आदि का सहयोग रहा। इस अवसर पर नगरपालिका के निवर्तमान प्रधान फतेह सिंह सहित अंकिता सैनी की माता ममता रानी, दादी ननती देवी व दादा सतम सिंह ने भी अंकिता के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कीदीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *