स्कूल के दोनों गेटों तक जमा हो चुका है बारिश का पानी

पहली का बारिश का पानी अभी निकला ही था कि फिर बारिश आ गई
महम

महम चौबीसी के गांव भराण के राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की छात्राओं को पानी से निकलकर स्कूल जाना पड़ता है। स्कूल के दोनांे दरवाजों तक पानी पहुंच चुका है। बारिश और होती है तो स्कूल के अंदर भी पानी घुस सकता है।
स्कूल में गांव की लगभग 130 छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। स्कूल के सामने पानी जमा होने के कारण बैग सहित पानी से होकर जाना छात्राओं के लिए हादसे का कारण भी बन सकता है। साथ ही बारिश के पानी से गुजरने से स्वास्थ्य संबधित परेशानियां भी आ सकती हैं। गलियांे में पानी जमा रहने से भी गांव में बीमारियां फैलने का खतरा है।
स्कूल के मुख्याध्यापक सत्यनारायण ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में गांव के निवर्तमान सरंपच को बता दिया है। आगामी दो दिनो ंतक स्कूल की छुट्टी है। सोमवार तक पानी की निकासी करवा दिए जाने का आश्वासन मिला है। मुख्याध्यापक ने कहा कि पढ़ाई प्रभावित नहीं होने दी जा रही।

इधर भराण शेखपुर तितरी पंचायत के निवर्तमान सरपंच करण सिंह ने बताया कि गांव की दोनों पंचायतों ने मिलकर कुछ समय पूर्व स्कूल के मैदान में मिट्टी डलवा दी थी। अन्यथा स्कूल के अंदर भी परेशानी आ सकती थी। गांव भराण मंे अजायब व निंदाना से पानी आ रहा है। आगे ड्रेन में पानी डालने के लिए कई बार मोटर बंद हो जाती है, जिससे गांव भराण में पानी जमा होने लगता है। इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रशासन से कहा जा चुका है।
बीडीपीओ गौरव गुप्ता ने कहा है कि उन्हें स्कूल के आगे पानी जमा होने की जानकारी अभी मिली है। वे इस संबंध में तुरंत संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे तथा पानी निकासी की व्यवस्था करवाएंगे। (इंदु दहिया/ 8053257789)

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *