सोनू शर्मा

जानिए रामलीला के मुख्य अभिनेता असल जिंदगी में क्या करते हैं

इन दिनों रामलीलाओं के मंचन की धूम है। रामलीलाओं के अभिनेताओं को लोग आदर्श के रूप में देखते हैं। कई चरित्रों के तो पैर तक छुए जाते हैं। दरअसल रामलीला के कलाकार पैसे या आजीविका के लिए अभिनय नही करते। अभिनय इनका शौक है। इसे पूरा करने के लिए महीने भर पहले से अभ्यास आरम्भ करते हैं।

रिंकू 

म आदमी की ये जानने में भी उत्सुकता है कि ये अभिनेता अपने असल जीवन मे क्या करते हैं?

रामलीलाओं में ‘राम’ ‘लक्ष्मण’  ‘सीता’ और ‘ रावण’ का अभिनय करने वाले अभिनेता अपनी आजीविका कैसे चलाते हैं।  24c न्यूज़  आपको रामलीला के इन तपस्वी कलाकारों के उन कामों से अवगत करवा रहा है। जिनसे ये अपनी आजीविका कमाते हैं।

ललित गोयल

महम की आदर्श रामलीला के नायक ‘राम’ ललित गोयल बिजली का सामान बेचते हैं। वहीं इस रामलीला में ‘लक्ष्मण’ की भूमिका निभाने वाले विक्की गोयल साड़ी बेचते हैं। वहीं सीता की भूमिका निभाने वाले आशु गोयल मार्केटिंग करते हैं। इस रामलीला में ‘रावण’ की भूमिका निभाने वाले नीटू की साइकिल की दुकान हैं। जबकि दशरथ विकास गोयल सरकारी नौकरी में हैं।

अशोक कुमार

महम की पंचायती रामलीला के ‘राम’ सोनू शर्मा ‘पंडिताई’ करते हैं। हवन यज्ञ से अपनी आजीविका कमाते हैं। ‘लक्ष्मण’ की भूमिका निभाने वाले  रिंकू महेंद्रा ‘ इलेक्ट्रॉनिक्स का कार्य करते हैं। वहीं ‘सीता’ की भूमिका निभाने वाले ‘दीपक’ कपड़े की दुकान पर कार्य करते हैं।

विक्की गोयल

पंचायती रामलीला के ‘रावण’ अशोक उर्फ खोटी की चाय की दुकान है।

अशोक कुमार

24c न्यूज/ दीपक दहिया 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *